Nature

banner image

Comments system

banner image

संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi।

Sandeep Maheshwari एक बहुत ही Successfull व्यक्ति हैं। मोटिवेशनल सेमिनार और उनका खुद का कंपनी Imagesbazar.com के कारण। Sandeep Maheshwari एक ऐसा नाम जो failure से बहुत ही बड़ी success का नाम Sandeep Maheshwari हैं। बहुत सारे struggle जिसका आप फील भी नही कर सकते। लेकिन इतनी असफलताओ के बाद भी रुके नही। और एक दिन अपना लक्ष्य को हासिल कर ही लिया। लोगो के ताने, परिवार का टेंशन  भी बहुत सारी। क्योंकि वो एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करते थे। संदीप जी ने अपने आप से कहा था। और आज भी कहते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति पागल हो जाओ। कुछ लोग होते हैं जो ताने मारते हैं। तो उनको इग्नोर करना सीखो। संदीप जी का एक बहुत ही अच्छी लाइन हैं " कुछ लोग तो कहेंगे ही लोगो का काम हैं कहना।" आप कभी पीछे मत हटना लोगो के कहने से। अपना काम में लगे रहे। और मर जाओ लेकिन कुछ कर जाओ।



                           

Sandeep Maheshwari:  जन्म, शिक्षा और परिवार!

संदीप माहेश्वरी का जन्म एक मिडिल क्लास परिवार में 28th September को न्यू दिल्ली में हुआ था।
वह एक बहुत ही ब्रिलियंट स्टूडेंट थे। अपनी पढ़ाई और भी अच्छी से करने के लिए उन्होंने Delhi University में नामांकन लिया। B. Com Kirorimal College, Delhi यूनिवर्सिटी में। अपनी 3rd Year की पढाई की दौरान ही उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया।


संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi।
Sandeep Maheshwari Biography in Hindi

उनके परिवार का एल्युमीनियम का एक छोटा सा Business था। उसी से उनके परिवार का रोजी -रोटी चलता था। एल्युमीनियम का bussiness उनके पापा और एक किसी व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप में चलता था। कुछ  कारण उनके पापा को बिज़नेस से रिजेक्ट कर दिया गया। तभी ऊके परिवार में अचानक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गई। तब संदीप सर 10th में पढ़ाई करते थे। तब उन्होंने देखा की मेरा परिवार में बहुत सी समस्या हो गई हैं जब से पापा को Business से निकाला गया हैं।

Click Here:- Microsoft Company  फाउंडर बिल गेट्स जीवन परिचय हिंदी में। Bill Gates Biography in Hindi |


तब वो सोचने लगे की पैसा कैसे कमाया जाये। तभी संदीप सर ने कुछ अलग करने की सोची अपनी जिंदगी में। पैसे कमाने के लिए संदीप सर ने STD/PCO खोला जिससे कुछ इनकम हो जाये। और भी काम करते थे जैसे की दुकान दुकान में जाकर प्रोडक्ट सेल करते थे। सभी में वो नाकामयाब रहे।

Sandeep Maheshwari Carier | संदीप माहेश्वरी का करियर।

संदीप सर अपना College Life कम्पलीट करने के बाद उन्होंने एक Multilevel Company Japan life में से जुड़ गए। और उन्होंने तीन लोगो और ज्यादा के साथ टीम बनाई। जैसे की लोगो को जोड़ना बिज़नेस में।

कुछ महीनो के बाद उनको सैलरी भी 1 लाख तक मिलने लगी। उसी दौरान उन्होंने कंपनी छोड़ दी। और उसके बाद उन्होंने एक बुक लिखी जो Marketing से जुडी हुई किताब थी। लेकिन वो बुक भी नही चली। फिर उनको इससे असफलता मिली। उन्होंने जो बुक लिखा था उसको उल्टा साइड से पढ़ना था। जो लोगो को पसंद नही आया।
संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi।
Sandeep Maheshwari Biography in HIndi

जब संदीप सर कॉलेज लाइफ में थे। तब उन्होंने मॉडलिंग भी की थी। और अपना करियर फोटोग्राफी की और बनाने की सोची। उसके बाद उन्होंने एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर का Business शुरू किया। उन्होंने अपनी फोटोग्राफर की जर्नी एक बहुत ही कम कीमत की कैमरे से सुरुवात की। और फोटोग्राफी की एक सप्ताह की कोर्स भी की।


Click Here:- Apple Company के Founder स्टीव जॉब्स जीवन परिचय हिंदी में | Steve Jobs Biography in Hindi |


 अपना फोटोग्राफी का काम चलता रहा। लेकिन संदीप सर फिर भी खुश नही थे। उन्होंने एक रिकॉर्ड बंनाने का सोचा वो भी 10 thousand फोटो 100 मॉडल का। वो भी सिर्फ एक दिन में। जो एक Milca World Record बनता। उन दिनों में संदीप सर एक फोटोग्राफर के रूप में जाने जाते थे। तभी उन्होंने एक फोटोग्राफी स्टूडियो खोला फोटो शूटिंग के लिए। और उन्होंने बहुत सारी मॉडल का फोटो शूट किया वो भी फ्री में।

 उन्होंने फोटोग्राफी में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम की। एक दिन में 10 हजार फोटो शूट करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। फिर भी वो रुके नही। फिर उन्होंने सोचा की इतनी सारी फोटो हैं मेरे पास तो इनका क्या करूँ में।

संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi।
Sandeep Maheshwari Biography in Hindi

 तब संदीप सर ने 2006 को Imagesbazar.com नाम की एक वेबसाइट बनाई। पर साइट में कुछ कारण load बहूत ही लेट लेती थी। जिससे काफी परेशानियों को झेलना पड़ता था। साइट में इस तरह की प्रॉब्लम के कारण साइट बहुत ही कम लोगो का ट्रैफिक आने लगा।

Click Here:- सुन्दर पिचाई जीवन परिचय हिंदी में | Sundar Pichai Biography in Hindi |


 तब इस प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने Developers की मदद से साइट की प्रॉब्लम को दूर किया। और सारी फोटो इस साइट में अपलोड कर दिए। कुछ दिनों बाद Imagesbazar.com इंडिया की No1 मॉडल फोटोग्राफी वेबसाइट बन गयी। और तब जाके उन्हें बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई।
आज imagesbazar दुनिया की   फोटो कलेक्शन की कंपनी है | जहा सस्ते रेट में ads के लिए फोटो खरीद सकते है | इसमें 10 लाख से भी ज्यादा फोटो है | वर्तमान समय में imagesbazar के 45 देशो में 7000  क्लाइंट है |
और आज वो सभी युथ को अपनी लाइफ की कहानि से मोटीवेट करते हैं।

इसे भी पढ़े:-

१. जन्नत ज़ुबैर रहमानी जीवन परिचय | Jannat Zubair Rahmani Biography in Hindi| 

२.सुन्दर पिचाई जीवन परिचय हिंदी में | Sundar Pichai Biography in Hindi | 

३.Apple Company के Founder स्टीव जॉब्स जीवन परिचय हिंदी में | Steve Jobs Biography in Hindi |

४. Microsoft Company  फाउंडर बिल गेट्स जीवन परिचय हिंदी में। Bill Gates Biography in Hindi


तो दोस्तों आशा करता हूँ। की आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी।
किसी प्रकार की सुझाव  तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये |

संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi। संदीप महेश्वरी जीवन परिचय हिंदी में। Sandeep Maheshwari Biography in Hindi। Reviewed by SuccessPhaton on November 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Post a Comment

Recent in Sports

3/Sports/post-per-tag
Powered by Blogger.